You are here
Home > देश > जंग कोरोना सेः देश के 50 से ज्यादा जिलों में तैनात हुए केन्द्रीय दल

जंग कोरोना सेः देश के 50 से ज्यादा जिलों में तैनात हुए केन्द्रीय दल

नई दिल्ली, 9 June। कोरोनो वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार इससे जंग की तैयारी में हरसंभव कदम उठा रही है। इसी के तहत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को 15 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 50 जिलों में केंद्रीय टीम को तैनात किया गया है।

ये जिले वो हैं, जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले ज्यादा देखे गए हैं। ये दल कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासनों की मदद करेंगे। मंत्रालय ने कहा कि ये टीमें राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को जांच में आ रहीं दिक्कतों, प्रति दस लाख लोगों के अनुपात में कम जांच, अधिक मामले सामने आने, बिस्तरों की संभावित कमी, बढ़ती मृत्यु दर जैसी कई चुनौतियों का सामना करने में मदद कर रही हैं।

ये टीमें महाराष्ट्र के सात, तमिलनाडु के सात, असम के छह, मध्य प्रदेश के पांच, उत्तर प्रदेश के पांच, ओडिशा के पांच, राजस्थान के पांच, हरियाणा के चार, कर्नाटक के चार, बिहार के चार, तेलंगाना के चार, गुजरात के तीन, उत्तराखंड के तीन, पश्चिम बंगाल के तीन और दिल्ली के तीन, जिलों और नगर पालिकाओं में तैनात की गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि इसका उद्देश्य कोविड-19 रोकथाम और उससे निपटने के लिए राज्य सरकारों की मदद करना है। मंत्रालय ने कहा कि प्रत्येक तीन सदस्यीय दल में दो स्वास्थ्य विशेषज्ञ और वरिष्ठ संयुक्त सचिव स्तर का एक नोडल अधिकारी है। भारत में मंगलवार को लगातार सातवें दिन कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 2,66,598 हो गई है। मंगलवार को संक्रमण के 9,987 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा 266 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 7,466 हो गई है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top