You are here
Home > देश > कश्मीर में भड़की हिंसाः 47 सुरक्षाकर्मी घायल

कश्मीर में भड़की हिंसाः 47 सुरक्षाकर्मी घायल

violence and curfew in kashmir

श्रीनगर। कश्‍मीर में तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में जनाक्रोश भड़क गया है। ऑल पार्टीज हुर्रियत कांफ्रेंस का घटक दल और शिया समुदाय का प्रमुख संगठन इतहाद अल मुसलमीन के प्रमुख नेता मसरू अब्बास अंसारी के कश्मीर बंद की घोषणा के बीच सु़ंबल कांड के खिलाफ प्रदर्शनकारियों एवं सुरक्षा बलों के बीच

पट्टन में हिंसक झड़पों में 47 सुरक्षाकर्मियों सहित 50 लोग जख्मी हो गए। एसएसबी की दूसरी वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट भी इस दौरान घायल हो गए। उन्हें सिर में पत्थर लगने से चोट आयी है।

पुलिस ने कहा कि उपद्रवियों ने नटियाल राजमार्ग सहित मिर्जुंड, चैनबाला, हरथ्रथ, सिंघोरा, झेला पुल, कृपालपोरा पेनीन, और हंजीवरा, जिला बारामुला के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन किए।

प्रशासन ने शांति बहाली की अपील के बाद भी बढ़ती इन हिंसक घटनाओं को देखते हुए सुंबल, पटृटन सहित कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है। कई जगह पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें भी हुई, जिनमें 12 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं।

सुंबल दुष्कर्म कांड को लेकर पूरी वादी में शुरू हिंसक प्रदर्शनों के बीच सोमवार को प्रशासन ने पूरे मामले की फास्ट ट्रैक जांच का यकीन दिलाते हुए लोगों से संयम और सदभाव बनाए रखने की अपील की है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top