You are here
Home > राजस्थान > प्रतापगढ़ जिले में फिर झमाझम बरसात का दौर शुरु, बारिश से गिरा मकान

प्रतापगढ़ जिले में फिर झमाझम बरसात का दौर शुरु, बारिश से गिरा मकान

मंदसौर संदेश/प्रतापगढ़

(हरीश जटिया)

गत दिनों से जारी बरसात बुधवार शाम से रुक गई थी वही पूरे इलाके में धुंध छा गई थी वही लोगो ने उम्मीद भी लगाने  लगे थे कि अब बरसात कुछ दिनों के लिये रुकेगी वही गुरुवार के दिन भर धूप. छाव का दौर रहा थमी सी रही लेकिन शाम करीबन 5 बजे से शुरू हुई बरसात शुक्रवार को भी कभी रुक रुक कर तो कभी झमाझम जारी रही । जिससे सड़के जलमग्न हो गई ।

कई जलाशय हो चुके आधे लबालब

लगातार जारी बारिश के दौर से कई जलाशयों में पानी की आवक हुई। और कई जगह जलाशय आधे लबालब हो गए तो कई जगह पर खेत भी पानी से लबालब हो चुके हैं ।

जन जीवन हो रहा प्रभावित

बरसात का दौर लगातार जारी रहने से जनजीवन भी प्रभावित होता हुआ नजर आया। लगातार बरसात से बाजार में भी सन्नता रहने के कारण व्यापारियों का व्यवसाय ठप्प रहा। तो बाजार में स्थित दुकाने ग्राहकी नही होने के कारण समय से पहले ही बाज़ार में सन्नटा पसरा रहा है।

बरसात से कई जगह के रोड क्षतिग्रस्त

लगातार बरसात से कई जगह से क्षतिग्रस्त रोड पूरी तरह से अपनी तस्वीर बया करता हुआ नजर आ रहा है। सड़क से ज्यादा पानी से लबालब गड्ढे भरे हुए हैं जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि आमजन व वाहन चालकों के लिए सड़क पर चलना किसी कठिनाई से कम नही सरकारी भवनों ओर स्कूलो कि छतों में से पानी चुरने लगा। जिससे बच्चो की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

बारिश से ढहा मकान

प्रतापगढ जिले के बारावरदा गांव मे लगातार बारिश के चलते पन्नालाल दंख का पुश्तैनी मकान गिर गया वही बारिश के चलते आमजन मे आक्रोश व्याप्त है पन्नालाल का मकान गिरने आने.जाने वाले लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा क्योंकि यह मकान मेन सड़क पर होने के कारण लोगो को निकलने मे काफी परेशानी हो रही है वही राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर लगातार बारिश के कारण प्रतापगढ से छोटीसादड़ी जाने वाले मार्ग पर पानी की आवक तेज होने से दोनो तरफ जाम लग गया वही अभी तक बारिश का दौर जारी है ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top