You are here
Home > राजस्थान > ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करना हम सभी का कर्तव्य- सांसद दुष्यन्त सिंह

ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करना हम सभी का कर्तव्य- सांसद दुष्यन्त सिंह

’सांसद आपके द्वार’ कार्यक्रम 

झालावाड़। झालावाड़-बारां सांसद दुष्यंत सिंह ने गुरूवार को सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति डग की ग्राम पंचायत बर्डिया बीरजी, कीटिया, तलावली, चौमहला व गंगधार ग्राम पंचायत मुख्यालयों का दौरा कर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की जनसमस्याओं की सुनवाई की।
सांसद ने बर्डिया बिरजी ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र के पास देवनारायण मन्दिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रामीणों की जो भी समस्याएं हैं, उनका निराकरण करना जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ अधिकारियों का भी परम कर्तव्य है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गत तीन वर्षों में गंगधार ग्राम में 6 करोड़ 48 लाख रुपए, चौमहला में 2 करोड 61 लाख, तलावली में करीब 6 करोड़, बर्डिया बिरजी में 6 करोड़ 86 लाख व किटिया में 7 करोड़ 80 लाख के निर्माण एवं विकास कार्य कराए गए हैं।
उन्होंने कहा कि उपखण्ड क्षेत्र की पानी की समस्याओं के निराकरण के लिए उपखण्ड अधिकारी को सरकार द्वारा अधिकृत किया गया है अगर किसी भी ग्राम में पेयजल की समस्या है तो वे अपने क्षेत्र के संबंधित उपखण्ड अधिकारी से सम्पर्क कर इसका समाधान करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि चौमहला, डग एवं पिड़ावा क्षेत्र की पेयजल समस्या के निराकरण के लिए गागरीन प्रोजेक्ट का कार्य मार्च 2018 तक पूर्ण हो जाएगा। यह इस क्षेत्र की जनता के लिए राज्य सरकार की सबसे बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि आगामी 24 से 26 मई तक संभाग स्तरीय ग्राम कोटा एग्रीटेक मीट का आयोजन किया जा रहा हैं। इस दौरान हाडौती क्षेत्र के किसानों को खेती, पशुपालन तथा मछली पालन आदि जानकारियां कृषि वैज्ञानिकों और कृषि विशेषज्ञों द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने क्षेत्र के प्रगतिशील सहित सभी किसानों से आह्वान किया कि स्वयं को व प्रदेश को खुशहाल एवं उन्नत बनाने के लिए ग्राम कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें।

इस दौरान सांसद ने 1 करोड़ 13 लाख की लागत के राजकीय माध्यमिक विद्यालय बेड़ला के नवीन भवन का शिलान्यास एवं तलावली में 7 लाख की लागत के अन्नपूर्णा भण्डार का लोकार्पण भी किया। उन्होंने ग्राम कांकड़िया में पंचायत समिति मद से 5 लाख रुपए की लागत से कुए के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने बताया कि सद्गुरू फाउण्डेशन द्वारा तलावली, उंचाबर्डिया, बेडला, आक्या परमार, पुंवारखेड़ी, पदमाखेड़ी, बीरखेडी, बरखेड़ी, सेंकला, ढाबला गांव की तीन हजार हैक्टेयर भूमि की सिंचाई के लिए 10 करोड़ की लागत से पीपाखेड़ी में एनिकट का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि चौमेहला

 सीएचसी में बुधवार एवं शनिवार को सोनोग्राफी की सुविधा ग्रामीणों को उपलब्ध होगी। इस अवसर पर स्थानीय विधायक रामचन्द्र सुनारीवाल ने कहा कि सांसद आपके द्वार कार्यक्रम में युवा एवं जनहितैषी सांसद जिले की प्रत्येक पंचायत में जाकर जनता से संवाद कायम कर उनकी समस्याओं का निराकरण करेंगे इसके साथ-साथ विकास कार्यो की समीक्षा भी करेंगे। इस दौरान रेलवे बोर्ड के सदस्य मानसिंह चौहान, अल्प संख्यक आयोग के सदस्य दिनेश जैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर भवानी सिंह पालावत, मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएल मीणा, उपखण्ड अधिकारी चन्दन दुबे, विकास अधिकारी सविता राठौड़, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के सदस्य धीरज गुप्ता, सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी और जनप्रतिनिधिगण रहे।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top