You are here
Home > राज्य और शहर > शिवराज कैबिनेट का विस्तारः 2 सिंधिया समर्थक, 3 भाजपा विधायक मंत्री बने

शिवराज कैबिनेट का विस्तारः 2 सिंधिया समर्थक, 3 भाजपा विधायक मंत्री बने

भोपाल। लॉकडाउन के बीच मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर रहे हैं। राज्यपाल लालजी टंडन ने मंत्रियों को शपथ दिला रहे हैं। फिलहाल मंत्रिमंडल का स्वरूप छोटा रखा गया है। लॉकडाउन हटने के बाद अगले महीने मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना जताई जा रही है।

राज्यपाल ने सबसे पहले डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। वे शिवराज सिंह सरकार में पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वह 1990 में पहली बार विधानसभा सदस्य चुने गए थे। इसके बाद वे दतिया से 1998, 2003, 2008 और 2013, 2019 में विधायक चुने गए। उन्होंने ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय से एमए और पीएचडी की डिग्री प्राप्त की हैं।

दूसरे नंबर पर तुलसी सिलावट को राज्यपाल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। वे कमलनाथ सरकार में मंत्री रह चुके हैं और उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया का करीबी माना जाता है।

तीसरे नंबर पर कमल पटेल ने मध्यप्रदेश के मंत्री के तौर पर शपथ ली। वे मध्यप्रदेश भाजपा के नेता हैं। वह पांच बार- 1993, 1998, 2003, 2008 और 2018 में हरदा विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए हैं। वे छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय रहे हैं।

चौथे नंबर पर गोविंद सिंह राजपूत ने पद एवं गोपनियता की शपथ ली। वे तीन बार सागर के सुरगी से विधायक रह चुके हैं। वे कमलनाथ सरकार के 22 बागी विधायकों में शामिल थे।

पांचवे नंबर पर मीना सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली। अपने पति की मौत के बाद मीना सिंह ने 2008 में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top