You are here
Home > देश > पीएम मोदी ने पूछा- आपको मकान मिल गया मुझे क्या दोगे, किसान ने कहा- आप पूरी जिंदगी पीएम रहे

पीएम मोदी ने पूछा- आपको मकान मिल गया मुझे क्या दोगे, किसान ने कहा- आप पूरी जिंदगी पीएम रहे

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ का शुभारंभ कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इस अभियान की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने की मजदूरों से किया संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभियान को लॉन्च करने के दौरान कई मजदूरों से बातचीत भी की। इस दौरान पीएम मोदी ने बहराइच के तिलकराम से भी संवाद किया। तिलक राम खेती करते हैं। बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने किसान से कहा कि आपके पीछे बहुत बड़ा मकान बन रहा है। इस पर किसान ने जवाब देते हुए कहा कि ये आपका ही है। किसान ने कहा कि आवास योजना से हमें इसका काफायदा मिला। किसान तिलकराम ने कहा कि पहले झोपड़ी में रहते थे, अब मकान बन रहा है, इससे परिवार काफी खुश है।

इस दौरान पीएम मोदी ने पूछा कि आपको तो मकान मिल गया है, लेकिन मुझे क्या दोगे। इस पर किसान ने जवाब दिया कि हम दुआ करते हैं कि आप पूरी जिंदगी पीएम रहें। इस दौरान किसान से पीएम मोदी ने कहा कि आप हर साल मुझे पत्र लिखें और बच्चों की पढ़ाई के बारे में सूचना देते रहें।

पीएम ने गोंडा की रहने वाली विनिता से संवाद किया। विनिता ने संवाद के दौरान कहा कि प्रशासन से सूचना मिलने के बाद महिलाओं के साथ समूह का गठन किया और एक नर्सरी शुरू की। अब एक साल में 6 लाख रुपये की बचत हो रही है।

संवाद के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने गोरखपुर के एक व्यक्ति से बातचीत की। पीएम ने व्यक्ति से कहा कि आप अहमदाबाद में थे, वो मेरा घर है। अहमदाबाद तो अच्छा है, वापस क्यों आ गए। इस पर मजदूर ने कहा कि कंपनी ही बंद हो गई थी, अब गोरखपुर आ गया हूं, यहां डेयरी खोलने के लिए लोन लिया है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top