You are here
Home > राज्य और शहर > मंदसौर जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी

मंदसौर जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी

सांसद गुप्ता ने किया ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

मंदसौर, 17 अप्रैल। मंदसौर संसदीय क्षेत्र के सांसद सुधीर गुप्ता ने मंदसौर जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर अतिशीघ्र प्रारंभ होने की संभावनाओ के साथ इंस्टॉलेशन की प्रक्रियाओं को देखा। संभवतः मंगलवार को जिले में ऑक्सीजन की सुविधा मिलने लगेगी।

शनिवार को सांसद सुधीर गुप्ता ने कलेक्टर मनोज पुष्प, सीएमएचओ डॉ. केएल राठौर, डॉ.हिमांशु यजुर्वेदी, तहसीलदार मुकेश सोनी, प्लांट इंजीनियर ब्रजेश एवं समस्त पदाधिकारियों के साथ ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। सांसद गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहां कि प्लांट का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाए। यदि कोई परेशानी हो तो उसका तुंरत समाधान किया जाए।

प्लांट में प्रतिदिन लगभग 100 सिलेंडर की क्षमता से ऑक्सीजन का निर्माण किया जाएगा। इसके बाद मंदसौर जिले को बाहर की एजेंसियों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। साथ ही एक बड़ी राशि की बचत भी प्रशासन की होगी। इंजीनियर ब्रजेश ने बताया कि इंस्टॉलेशन का कार्य जारी है। इसके बाद सोमवार को जबलपुर से अन्य टीम के सदस्य फायनल टेस्टिंग करने आएंगे। संभवतः मंगलवार तक ऑक्सीजन प्लांट का कार्य पूर्ण हो जाएगा और अपनी ऑक्सीजन निर्माण करेगा।

सांसद गुप्ता ने कहां कि इस प्लांट ऑक्सीजन की कमी को बहुत हद तक कम किया जा सकेगा। जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए सभी प्रशासन से लेकर सभी जनप्रतिनिधि लगे हुए है।

इसी के साथ ही उन्होने सीटी स्कैन मशीन लगाने वाले स्थान का भी निरीक्षण किया और इस पर जल्द कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रशासनिक स्तर पर हर संभव मदद करने के लिए भी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सांसद गुप्ता ने कोविड-19 भर्ती मरीजों के परिजनों से भी भेंट कर उन्हें शासन द्वारा हर संभव सहायता प्रदान किए जाने का आश्वासन दिया और कहा कि जनप्रतिनिधी व शासन हर स्तर पर आपके साथ खड़ा है। सांसद द्वारा कोरोना मरीजों और उनके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

सांसद गुप्ता ने नागरिकों से अपील करते हुए कहां कि लॉकडाउन का पालन कर संक्रमण की इस चैन को तोड़ने में काफी मद्द मिलेगी। उन्होने नागरिकों से शासन के नियमों का पालन करने और कोरोना वैक्सीन लगाने का अनुरोध भी किया।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top