You are here
Home > राज्य और शहर > अब रेल मार्ग के जरिए क्षेत्र मे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होगी- सांसद सुधीर गुप्ता

अब रेल मार्ग के जरिए क्षेत्र मे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होगी- सांसद सुधीर गुप्ता

मंदसौर। कोरोना संकट के चलते देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को लेकर केंद्र और राज्य सरकार बराबर सामंजस्य बनाकर कार्य कर रही है और कोशिश की जा रही है कि किसी भी आवश्यक वस्तुओं की कहीं भी कमी ना आए । इस हेतु क्षेत्रीय सांसद सुधीर गुप्ता से शहर के बुद्धिजीवियों द्वारा विशेष आग्रह किया था कि सड़क परिवहन से आवश्यक वस्तुओं को लाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में रेलवे के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर क्षेत्र में रेल मार्ग से आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की जाए ताकि खाद्य पदार्थ और आवश्यक दवाइयों कि किसी तरह से लाॅक डाउन के दौरान कमी ना आए।

इस पर संज्ञान लेते हुए सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा डीआरएम और रेलवे के उच्च अधिकारियों से संपर्क किया गया और इस समस्या से अवगत कराया गया। जिस पर रेलवे के उच्च अधिकारियों द्वारा संज्ञान लेते हुए बताया गया कि अब क्षेत्र के मंदसौर व नीमच में भी रेलवे के द्वारा माल सप्लाई हेतु माल गाड़ियों के परिवहन व स्टाॅपेज की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है, ताकि मंदसौर नीमच सहित अन्य जगहों पर आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाया जा सके ।

इस बारे में जानकारी देते हुए सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि अब अति आवश्यक वस्तुएं जिनमें खाद्य पदार्थ, दवाइयां व अन्य वह आवश्यक सेवाएं जिन्हें केंद्र सरकार और राज्य सरकार की गाइडलाइन में शामिल किया गया है उसकी आपूर्ति का रास्ता सुगम हो गया है एवं क्षेत्र में किसी तरह की आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं आएगी । साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरे संसदीय क्षेत्र में पैनी निगाह बनाए हुए हैं और क्षेत्रवासियों को किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है । आवश्यक वस्तुओं के सप्लाई और उसकी आपूर्ति को लेकर शासन द्वारा और स्थानीय प्रशासन द्वारा एक विस्तृत गाइडलाईन बनाई जा चुकी है । वहीं क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं बहुत ही उत्तम कार्य कर रही है। पुलिस प्रशासन बखूबी जनता की सुरक्षा का कार्य कर रहा है और नगर पालिका और नगर पंचायत के कर्मचारी से लेकर सफाईकर्मी इस कार्य में जुटे हैं ।

उन्होंने क्षेत्र की जनता से विनम्र अपील की है कि वह स्थानीय शासन पुलिस विभाग व नगर पालिकाओं और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को सहयोग प्रदान करें, ताकि कोरोना वायरस जैसी महामारी से जीता जा सके । रेलवे की जानकारी के संबंध में सांसद प्रतिनिधि राजदीप परवाल ने बताया कि रेलवे द्वारा माल परिवहन की स्वीकृति सांसद को प्रदान करवाई जा चुकी है और अब इसका मार्ग सुगम हो गया है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top