You are here
Home > राज्य और शहर > मध्यप्रदेशः घंटो तक किया इंतजार नहीं पहुंचा वन विभाग, युवाओं ने जान जोखिम में डाल रस्सी के सहारे बाहर निकाला नीलगाय के बच्चे को

मध्यप्रदेशः घंटो तक किया इंतजार नहीं पहुंचा वन विभाग, युवाओं ने जान जोखिम में डाल रस्सी के सहारे बाहर निकाला नीलगाय के बच्चे को

मंदसौर, 7 अक्टूबर। आज मंदसौर जिले के वन विभाग की लापरवाही का एक मामला उजागर हुआ। एक कुएं में नीलगाय का बच्चा गिर गया था जिसकी सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। ग्रामीणों ने वन विभाग का घंटो इंतजार किया लेकिन वन विभाग ने अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया, अंतः गांव के ही युवाओं ने अपनी जान जोखिम में डाल रस्सी के सहारे इस बच्चे को बाहर निकाला ।

जानकारी के अनुसार आज सुबह 9.30 बजे के करीब मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम बादपुर में नीलगाय का बच्चा खेत में बने कुएं में गिर गया। किसान अशोक राठौर जब अपने खेत पर पहुंचा और उसने कुएं के अंदर झांका तो उसे नीलगाय का बच्चा कुएं के अंदर दिखा। किसान अशोक राठौर ने देर न करते हुए इसकी सूचना नारायणगढ़ थाने की डायल 100 को दी। सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुंची तथा वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग का घंटो इंतजार किया गया लेकिन मदद के लिए वन विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं आया। जिसके बाद ग्राम बादपुर के ही अशोक राठौर, कारूलाल राठौर समेत अन्य युवा अपनी जान जोखिम में डालते हुए कुएं में उतरे और काफी मशक्कत के बाद रस्सी के सहारे नीलगाय के बच्चे को कुएं से बाहर निकाला।

राहगीर से बताया कुएं में नीलगाय का बच्चा गिरा है
किसान अशोक राठौर ने बताया कि सुबह 9.30 बजे के लगभग एक राहगीर ने मुझे सूचना दी की कुएं में नील गाय का बच्चा गिरा हुआ है तो उसी स्थान पर मैंने जाकर देखा तो पता चला कि वह बच्चा मेरे ही कुए में गिरा हुआ है। कुए की गहराई 40 फीट से अधिक है जिसके बाद हमने डायल-100 पर फोन लगाया, डायल-100 मौके पर पहुंची व 100 डायल द्वारा वनविभाग को सूचित किया गया सूचित करने के लगभग 3 घंटों तक भी वन विभाग की टीम गांव तक नहीं पहुंच पाई ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top