You are here
Home > देश > मिलिए मंदसौर के कोरोना योद्धा सेः डॉ.योगेन्द्र कोठारी MD (Physician)

मिलिए मंदसौर के कोरोना योद्धा सेः डॉ.योगेन्द्र कोठारी MD (Physician)

हॉस्पिटल में एक कोरोना पॉजेटिव मरीज है और क्लीनिक कंटेन्मेंट एरिया में है ऐसे में कभी टेबल लगाकर, कभी कार में बैठकर कर रहे है मरीजों का ईलाज !

मंदसौर। दुनिया में बुरी तरह से फैले कोरोना ने लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना से निपटने के लिए सरकार तो अपनी तरफ से लगाकर कोशिशें कर रही है लेकिन देश में कुछ ऐसे भी योद्धा है जो कोरोना से लड़ने के लिए तत्पर है । ऐसे ही एक कोरोना योद्धा है मध्यप्रदेश के मंदसौर जिला मुख्यालय के डॉ.योगेन्द्र कोठारी, इनका क्लीनिक गोल चौराहा पर है जो कन्टेन्मेंट एरिया में आने के कारण सील है, वहीं जिस सिद्धि विनायक मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में यह अपनी सेवा देते है उसका एक हिस्सा कोरोना मरीजों के लिए अधिकृत किया हुआ है तथा वहां पर वर्तमान में एक पॉजेटिव मरीज भी है इस कारण कभी हॉस्पिटल के बाहर टेबल-कुर्सी लगाकर, तो कभी नीचे बैठकर, तो कभी कार में बैठकर यह लगातार अपनी सेवाएं दे रहे है और 24 x 7 मोबाईल पर उपलब्ध भी रहते है।

37 वर्षीय डॉ.योगेन्द्र कोठारी श्री सिद्धि विनायक मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में सेवाएं देते है और वर्तमान में कोरोना से लड़ने के लिए जिस समय मंदसौर के प्रायवेट डॉक्टर्स दूरी बना रहे थे तब डॉ.योगेन्द्र कोठारी आगे आकर मरीजों की सेवा में जुटे हुए है। डॉ.योगेन्द्र कोठारी एमडी फिजिशियन है तथा यह हार्ट अौर डायबिटीज के मरीजों को देखते है।

डॉ.योगेन्द्र कोठारी का कहना है कि बहुत मुश्किल समय है, समझ में नहीं आ रहा है काम कैसे करें? लोग परेशान हो रहे है, बाहर से भी आ रहे है । मेरा क्लीनिक गोल चौराहा पर जो कन्टेन्मेंट एरिया होने के कारण सील है, और सिद्धि विनायक हॉस्पिटल में भी कोरोना का मरीज है इस कारण दूसरे मरीज वहां नहीं आ रहे है । इस कारण मैं अपनी कार में सारा सामान लेकर चल रहा हूँ जहां मरीज का मुझे फोन सुविधा अनुसार वहां पहुंचकर उनकी सेवा कर रहा हूँ।

कोरोना वायरस के कारण जहां पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है वहीं मंदसौर जिला मुख्यालय पर डॉ.योगेन्द्र कोठारी शहर के मरीजों के लिए नई उम्मीद बनकर उभरे है। देखा जाए तो डॉ.कोठारी अनेक मरीजों के लिए कभी बड़े भाई, तो कभी दोस्त, तो कभी एक फरिश्ते के तरह व्यवहार करते हुए दिखते है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top