You are here
Home > राज्य और शहर > नारायणगढ़ की बेटी मानसी मेहता को IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 के लिए मिलेगी 50 हजार की राशी 

नारायणगढ़ की बेटी मानसी मेहता को IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 के लिए मिलेगी 50 हजार की राशी 

#IBC-24

बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए कारगर प्रयास

भोपाल/मंदसौर । “बेटी पढ़ेगी, देश गढ़ेगी” इस सूत्र वाक्य को मध्यप्रदेश – छत्तीसगढ़ के विश्वसनीय न्यूज चैनल IBC 24 ने साकार करने का बीड़ा उठाया है । IBC24 देश का पहला ऐसा चैनल है, जो अपने संकल्प को दोहराते हुए लगातार पांचवें साल प्रतिभावान छात्राओं को बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप देने जा रहा है । इस छात्रवृत्ति का नाम है- “IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलर शिप” । यह छात्रवृत्ति उन प्रतिभाओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने का माध्यम है, जो देश और दुनिया को दिशा और नेतृत्व देने के शिक्षा के माध्यम से कठोर संघर्ष कर मुकाम बनाने के लिए प्रयासरत है।

IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए संकल्पित गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल ने बताया कि भोपाल में 7 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के हाथों माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में अपने-अपने जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं को 50-50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा । इसके साथ ही राज्य की टॉपर छात्रा को 1 लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र के अलावा राज्य के टॉपर के स्कूल को 1 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी । इस कार्यक्रम में हर संभाग के टॉपर छात्रों को भी 50-50 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी । कार्यक्रम प्रदेश सरकार के मंत्रीगण प्रभुराम चौधरी, पी सी शर्मा और जीतू पटवारी सहित गणमान्य जनों की उपस्थिति में होगा।

भोपाल में 7 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में  मन्दसौर जिले के नारायणगढ़ निवासी श्री दिगम्बर जैन हायर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा मानसी पिता प्रशांत मेहता को नामांकित किया गया है।

गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल के अनुसार बालिका शिक्षा की दिशा में आईबीसी24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी । हमारी कोशिश होगी कि IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप बेटियों के लिए वरदान साबित हो।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top