You are here
Home > राज्य और शहर > देश के 356 रेलवे स्टेशनों के साथ मंदसौर रेलवे स्टेशन की भी हुई सफाई

देश के 356 रेलवे स्टेशनों के साथ मंदसौर रेलवे स्टेशन की भी हुई सफाई

संत निरंकारी चेरिटेबल फाउण्डेशन का सफाई अभियान

मंदसौर । संत निरंकारी चेरिटे#Nirankari #RailwayStation #Mandsaurबल फाउडेशन सामाजिक कार्यो में योगदान दे रही है एक संस्था है, जिसकी विचारधारा का प्राथमिक उद्देश्य समस्त मानव की निष्काम सेवा है। वर्ष 2010 में बाबा हरदेवसिंह जी महाराज ने एस.एन.एफ.सी. की स्थापना की और अब एस.एन.एफ.सी. एकत्व की विचारधारा को अपने आप में सहेजे हुए सद्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के मार्गदर्शन में निरंतर आगे बढ रहा है और समाज को आरोग्य, समृद्ध और सशक्त बनाने का प्रयास कर रहा है।

राष्ट्र को सशक्त बनाने की निरंतरता में 2 अक्टूबर 2019 कों संत निरंकारी चैरीटेबल फाउंडेशन द्वारा एक देशव्यापी सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें सद्गुरू माता सुदीक्षा जी आशीर्वाद से रेल्वे मंत्रालय से विचार विमर्श के उपरांत देशभर में 356 रेल्वे स्टेशनों की सफाई की गई । साथ ही प्लास्टिक द्वारा फैल रहे प्रदुषण से बचने हेतु जागरूकता अभियान चलाया गया।

इसी कडी में उज्जैन जोन के मंदसौर ब्रांच द्वारा मंदसौर रेल्वे स्टेशन पर विशेष सफाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें रेल्वे प्लेट फार्म 1 व 2, शोचालय, रेल्वे प्रांगण, ब्रीज, ऑफिस में संत निरंकारी चेरिटेबल मंदसौर ब्रांच के 70 से अधिक अनुयायीयों व रेल्वे विभाग के कर्मचारी द्वारा लगभग 4 घंटे सफाई की गई और मंदसौर प्लेटफार्म कों स्वच्छ व सुदर बना दिया तथा प्लेटफार्म में मौजूद यात्रीयों को प्लास्टिक व सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग न करने का आव्हान कर शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर संत निरंकारी मण्डल ब्रांच मंदसौर के संयोजक महेश देवनानी ने सभी अनुयायीयों का आभार माना तथा रेल्वे प्रबंधक कैथावस ने सहयोग प्रदान किया। यह जानकारी मंदसौर मिडिया सहायक शीतलदास कोतक ने दी।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top