You are here
Home > राज्य और शहर > Mandsaur Coronavirus: सुवासरा में नया पॉजेटिव, कोरोना से मौत का आंकड़ा 9 या 11 ?

Mandsaur Coronavirus: सुवासरा में नया पॉजेटिव, कोरोना से मौत का आंकड़ा 9 या 11 ?

मंदसौर, 8 जून (मंदसौर संदेश)। मंदसौर में 7 जून की रात्रि को आई रिपोर्ट में एक नया पॉजेटिव सुवासरा क्षेत्र से आया है। सुवासरा क्षेत्र से पॉजेटिव आना चिंता का विषय है क्योंकि यहां पर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी चल रही है। ऐसे में अगर सुवासरा में संक्रमण बढ़ता है तो इसका सीधा असर उपचुनाव पर होगा। सुवासरा में कोरोना संक्रमण को संभालने के लिए रात्रि में स्थानीय प्रशासन ने पूरे सुवासरा में एलाउंस करवा दिया था कि 8 जून को सुवासरा पूर्ण रूप से लॉकडाउन रहेगा।

कोरोना से मौत का आंकड़ा 9 या 11 ?

कुम्हारवाड़ा का 60-65 उम्र का बुजुर्ग कल्लू खां की इंदौर में उपचार के दौरान 4 जून को मौत हो गई थी और 6 जून को मंदसौर जिला प्रशासन को सूचना मिलने के बाद इसे कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़े में शामिल किया गया था, प्रशासनिक रिकॉर्ड के अनुसार मंदसौर में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 हो गई । लेकिन #कोरोना से #मौत का आंकड़ा 9 है या 11 इस पर सस्पेंस बरकरार है।

विदित है कि कुछ दिन पूर्व बांसखेड़ी की महिला जो गर्भवती थी और उसे इंदौर रेफर किया गया था वहां उसने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया था बाद में उसे इंदौर से डिस्चार्ज कर दिया था तथा वह अपने गांव बांसखेड़ी पुनः लौटी थी लेकिन ग्रामीणों ने उसे गांव में घुसने नहीं दिया। बाद में उसे पिपलियामंडी के क्वारेंटाईन सेंटर रखा था, फिर उसे मंदसौर के कोविड अस्पताल और वहां से इंदौर रेफर कर दिया था जहां उसकी मौत हो गई थी। इस महिला की मृत्यु को कोरोना के आंकड़ों में अभी तक शामिल नहीं किया गया है। कारण या तो प्रोटोकॉल कि मरने वाले व्यक्ति का सेम्पल नहीं लिया जा रहा है या फिर प्रशासन इस महिला को पॉजेटिव नहीं मान रहा है।

इसी प्रकार गुदरी निवासी इसहाक उर्फ शब्बो की रिपोर्ट पॉजेटिव आने पर उसे भी इंदौर रेफर किया गया था जहां उसकी भी मौत हो गई थी उसको भी कोरोना से मौत के आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया है। इसलिए संशय बरकरार है कि कोरोना से मौत का आंकड़ा 9 है या 11 ?

एक नया सुवासरा का पॉजेटिव

7 जून की रात्रि में मंदसौर जिले से संबंधित 92 कोरोना सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से 90 नेगेटिव है, एक सेम्पल रिजेक्ट हुआ है तथा 1 पॉजेटिव है। यह नया पॉजेटिव सुवासरा क्षेत्र के पारदी समाज के एक बुजुर्ग का है। सुवासरा से बुजुर्ग के पॉजेटिव आने के बाद 8 जून को #सुवासरा संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top