You are here
Home > राज्य और शहर > मीनाक्षी जीतेगी तो मंदसौर को मिलेगा “मेडिकल कॉलेज” !

मीनाक्षी जीतेगी तो मंदसौर को मिलेगा “मेडिकल कॉलेज” !

जनसंपर्क मंत्री शर्मा ने मीडिया को दिया बयान

मंदसौर । म.प्र. के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा आज मंदसौर जिला मुख्यालय आए हुए थे । दोपहर 12.30 बजे स्थानीय होटल ऋतुवन में जनसंपर्क मंत्री शर्मा दैनिक समाचार पत्रोंके संपादकों से अनौपचारिक चर्चा हेतु मिले। चर्चा के दौरान जब मेडिकल कॉलेज के संबंध में प्रश्न उठा तो जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि 15 सालों से कांग्रेस की नहीं भाजपा की सरकार थी साथ ही यह भी स्पष्ट रूप से कहा कि “मीनाक्षी जीतेगी तो मंदसौर को मेडिकल कॉलेज मिलेगा ”

जनसंपर्क मंत्री ने दैनिक समाचार पत्रों के संपादकोंको जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में पत्रकार प्रोटेक्शन एक्ट सख्ती से लागू करने का वचन दिया था जिस पर सरकार अपना काम कर चुकी है तथा आचार संहिता खत्म होने के साथ ही इस प्रस्ताव को मंत्रीमंडल की बैठक में पारित कर दिया जाएगा । जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने यह भी जानकारी दी कि महिला पत्रकारों के लिए भी एक कमेटी अलग से बनाई जायेगी । पत्रकार प्रोटेक्शन एक्ट की मांग काफी लम्बे समय से चली आ रही है और पत्रकारों की इस मांग को कमलनाथ सरकार पूरा करने जा रही है ।

श्री शर्मा ने यह भी बताया कि अगर किसी पत्रकार की असामयिक मृत्यु या दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो उस पत्रकार के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि को बढ़ाकर कमलनाथ सरकार ने 15 लाख कर दी है साथ ही पत्रकार के बच्चों की शिक्षा भी फ्री कर दी गई है ।

पत्रकारों के आवास संबंधी मामले में श्री शर्मा ने बताया कि शासकीय मकानों के कोटे को भी बढ़ाया जा रहा है तथा पत्रकारों को भी शासकीय मकान उपलब्ध हो सके इस पर कार्य किया जा रहा है । जनसंपर्क मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि जो काम भाजपा सरकार सिर्फ करने का बोलती आ रही है उन कामों को हम करके दिखा रहे है । प्रेस भवन के संबंध में जनसंपर्क मंत्री ने बताया कि प्रेस भवन के लिए भूमि का चयन किया जा रहा है । पहले भूमि दे दें उसके बाद उस पर सरकार सर्वसुविधा युक्त प्रेस भवन भी बनवा देगी।

कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन के बारे में जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि मीनाक्षी एक गांधीवादी नेता है और ऐसे नेता बहुत कम ही देखने को मिलते है। यह मंदसौर संसदीय क्षेत्र का सौभाग्य है कि उन्हें मीनाक्षी नटराजन जैसा गांधीवादी नेता मिल रहा है, जो अपने रूतबे का रूबाब नहीं दिखाती है ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top