You are here
Home > राज्य और शहर > साहसिक कार्य/ फायर बिग्रेड नहीं पहुंची तो पलाश के पत्तों से बुझाई आरक्षकों ने आग

साहसिक कार्य/ फायर बिग्रेड नहीं पहुंची तो पलाश के पत्तों से बुझाई आरक्षकों ने आग

#Police #MPPolice

मंदसौर। मंदसौर जिले के एक गांव की गोचर भूमि में आग लगी, ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना डायल 100 और फायर बिग्रेड दोनों को की, फायर बिग्रेड से पहले डायल 100 पहुंच गई और आग की स्थिति को देखते हुए डायल 100 के आरक्षकों ने मिलकर आग की परवाह किए बगैर पलाश के पत्तों से आग को बुझाया।

मिली जानकारी के अनुसार 20 मई को जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सोनगरा में गोचर भूमि में आग लग गई। आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने डायल 100 और फायर बिग्रेड को दी। तत्परता दिखाते हुए डायल 100 मौके पर पहुंच गई। स्थिति को देखते हुए डायल 100 के आरक्षक 673 जितेन्द्र सिंह, सैनिक 189 दिलीप सिंह, फॉर पायलट दीपक गुर्जर ने फायर बिग्रेड का इंतजार न करते हुए पलाश के पत्तों व अन्य उपलब्ध संसाधनों की सहायता से आग बुझाने का कार्य प्रारंभ कर दिया साथ ही इन तीनों के साहसिक व सराहनीय कार्य से बड़ी दुर्घटना होने से भी बच गई। फायर बिग्रेड के पहुंचने तक यह तीनों पुलिसकर्मी आग बुझा चुके थे।

इन कर्मचारियों की कर्मठता, कर्तव्य परायणता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मंदसौर सिद्धार्थ चौधरी के द्वारा तीनों कर्मचारियों को उनके उत्साहवर्धन हेतु प्रत्येक को 500-500 रुपए के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top