You are here
Home > देश > भारत में कोरोना वायरसः पूरे देश में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 5194, मौतें 149

भारत में कोरोना वायरसः पूरे देश में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 5194, मौतें 149

कोरोना वायरस से आगरा में पहली मौत, महिला ने तोड़ा दम

नई दिल्ली। संपूर्ण लॉकडाउन के बाद भी देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। आज देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में 60, दिल्ली में 51, मध्यप्रदेश में 16, आंध्र प्रदेश में 15 और राजस्थान में 5 नए मामले सामने आए हैं। वहीं आज पुणे में 5 और इंदौर में 1 की मौत हुई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 773 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस से देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या 5194 हो गई। इसमें से 4643 सक्रिय हैं, 401 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 149 लोगों की मौत हो चुकी है।

मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव के 8 नए मामले सामने आए हैं। भोपाल में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या अब 91 हो गई है। जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई है और 2 लोग स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। यह जानकारी भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार देहरिया ने दी।

इंदौर में एक और मौत, मृतकों की संख्या 16 हुई

मध्यप्रदेश के इंदौर में श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में एक 49 वर्षीय कोरोना मरीज की मौत हो गई। अब तक इंदौर में कोरोना से कुल 16 लोगों की मौत हो गई है।

खरगोन में एक ही परिवार के 8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

मध्यप्रदेश के खरगोन में एक परिवार के 8 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी पिछले महीने दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले एक संक्रमित सदस्य के संपर्क में आए थे। बीमारी के कारण तब्लीगी में शामिल होने वाले शख्स और उसकी मां की मृत्यु हो चुकी है। इसकी जानकारी खरगोन जिला मजिस्ट्रेट जीसी दाद ने दी।

आगरा में कोरोना से पहली मौत

ताजनगरी आगरा में कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई है। कमला नगर निवासी 76 वर्षीय महिला ने एसएन मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया है। महिला का पोता नीदरलैंड से लौटा था और उसका सैंपल निगेटिव आया था जबकि दादी का सैंपल पॉजिटिव पाया गया था। उनका उपचार पहले निजी अस्पताल में चल रहा था, लेकिन कल उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। आज ही आगरा में दो और पॉजिटिव केस मिले हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 67 हो गई है।

दिल्ली में 51 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 576 हुई

दिल्ली में आज कोरोना के 51 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें विदेश में यात्रा करने वाले 35 लोग, मरकज में शामिल होने वाल चार और 12 अन्य शामिल हैं। वहीं, दो लोगों की आज मौत भी हुई है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 576 हो गई है।

गुजरात में संक्रमितों की संख्या 179 हुई

गुजरात सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 179 हो गई है। जिसमें 16 मौतें और 25 ठीक होने के मामले शामिल हैं।

महाराष्ट्र में 60 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 1078 हुई

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव के 60 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से 44 नए मामले बृहन्मुंबई नगर निगम क्षेत्र में, पुणे नगर निगम क्षेत्र में नौ, नागपुर में चार, अहमदनगर, अकोला और बुल्ढाणा में एक-एक मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1078 हो गई है।

लॉकडाउन बढ़ाने के लिए पुदुचेरी के सीएम ने दी सहमति

पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि मेरी सरकार लॉकडाउन का विस्तार करने के लिए प्रधानमंत्री को लिखने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कोरोनो वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को खुद को आइसोलेट करना ही एकमात्र उपाय है।

आंध्र प्रदेश में 15 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 329 हुई

आंध्र प्रदेश के नोडल अधिकारी अर्जा श्रीकांत ने बताया कि मंगलवार शाम छह बजे से आज सुबह नौ बजे तक राज्य में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें नेल्लोर और कृष्णा के छह-छह और चित्तूर के तीन मामले शामिल हैं। इसी के साथ राज्य में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 329 हो गई है, इसमें छह लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और चार लोगों की मौत हो गई है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top