You are here
Home > राजस्थान > मुआवजे की मांगः किसानों ने डग-चौमहला मार्ग पर लगाया जाम

मुआवजे की मांगः किसानों ने डग-चौमहला मार्ग पर लगाया जाम

झालावाड़/चौमहला । उपखंड गंगधार क्षैत्र के दो दर्जन गांवो के किसानो ने ओलावृष्टी से हुए फसलो के नुकसान के चलते फसल मुआवजा की मांग को लेकर करणपुरा व नयाखेड़ा गांव के समीप डग-चौमहला मार्ग पर जाम लगा दिया । जाम दो घंटे तक रहा दोनों और वाहनों की लम्बी कतारे लग गई। साथ ही सैकड़ों किसानो ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी ओर प्रदर्शन भी किया ।

ओलावृष्टि और बारिश से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर रोड जाम कर किसान प्रदर्शन रहे थे। एसडीएम पुष्पा हरवानी, डीएसपी पारस सोनी और नायब तहसीलदार नंदकिशोर टेलर मौके पर पहुंचे तथा किसानों को समझाईश देकर उन्हें आश्वासन दिया तब जाकर किसानो ने जाम को खोला । जाम सुबह 9 बजे से 11बजे तक रहा ।

इसके बाद नयाखेड़ा के यहाँ किसानों ने जाम लगा दिया, यहां एक घण्टे तक जाम रहा। समझाईश देकर यहा से भी जाम हटाया गया।

ज्ञापन दिया

वहीं दूसरी ओर उपखंड क्षेत्र के करीब दो दर्जन गांवों के किसान ने ओले व बारिश से अपनी बर्बाद हुई रबी की फसल, सरसों, चना, गेहूं को लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे जहां मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द पटवारियों और कानूनगो को खेतों में भेजकर सर्वे करवाने तथा मुआवजा दिलवाने की मांग की । इस दौरान उन्होंने बीमा कंपनियों के खिलाफ भी नारेबाजी की तथा शासन प्रशासन को बीमा कंपनियों को गांव में खेतों में भेजकर सर्वे करवाने को कहा । इस दौरान सैकड़ों किसान तहसील कार्यालय के सामने पहुंचे। ज्ञापन में अभी का मुआवजा व पुराना 13600 का मुआवजा सोयाबीन फसल खराबे का मुआवजा शीघ्र देने की मांग की गई। इस अवसर पर किसान नेता लक्षमण सिह, विजय सिह, वीरेंद्र सिंह, कृपाल सिंह, लक्षमण सिह, तूफान सिह, भगवान सिह, कुबेर सिह सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top