You are here
Home > राज्य और शहर > विधायक देवड़ा के निवास पर सुबह लगती है चौपाल

विधायक देवड़ा के निवास पर सुबह लगती है चौपाल

चौपाल में होता है सबकी समस्याओं का समाधान

मंदसौर । जन प्रतिनिधियों की अपने-अपने क्षेत्रों में लोकप्रियता सिर्फ विकास कार्य कराने से नहीं बल्कि आम जनता की समस्याओं का समाधान करने से भी होती है और इसी लोकप्रियता में खरे उतरे है पूर्व गृहमंत्री एवं वर्तमान में मल्हारगढ़ विधानसभा के विधायक जगदीश देवड़ा । मल्हारगढ़ विधानसभा में जब से विधायक जगदीश देवड़ा विधायक बनकर कार्य कर रहे है तब से लेकर आज तक इस विधानसभा में 1 हजार करोड़ से भी अधिक के कार्य हो चुके है ।
अभी वर्तमान में एक समाचार मिला कि किसी गांव में कार्यकर्ता विधायक देवड़ा से नाराज है और करीब सौ कार्यकर्ताओं ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया कारण उनका कहना था कि विधायक देवड़ा उनकी समस्याओं का समाधान नहीं करते । वहीं दूसरी बार कुछ कार्य से तीन बार हम विधायक जगदीश देवड़ा के रामटेकरी श्याम नगर स्थित निवास स्थान पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर हमें तो नहीं लगा कि विधायक जगदीश देवड़ा उनके विधानसभा की जनता की समस्याओं का समाधान नहीं करते !

विधायक श्री देवड़ा के निवास स्थान पर सुबह 8 बजे से चौपाल प्रारंभ होती है जो सुबह 10-11 बजे तक चलती है । इस दौरान प्रतिदिन सैकड़ों लोग अपनी-अपनी समस्या लेकर विधायक देवड़ा के पास आते है और विधायक हर समस्या को बड़ी ध्यान से सुनते है, समस्याओं से संबंधित एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी, टीआई, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सचिव सबको खुद ही फोन लगाते है और उनके पास आई समस्या से अवगत कराते हुए समाधान करवाते है। बहुत सी ऐसी कई मप्र सरकार की योजनाएं है जिनका क्रियान्वयन अन्य विधान सभाओं में नहीं हुआ है लेकिन विधायक श्री जगदीश देवड़ा के प्रयासों से मप्र सरकार की समस्या योजनाओं का क्रियान्वयन मल्हारगढ़ विधानसभा में बखूबी हो रहा है साथ ही क्षेत्र की जनता की इन योजनाओं का लाभ भी मिल रहा है । विधायक श्री देवड़ा की विधायक निधि आधी से ज्यादा तो चौपाल में ही बंट जाती है वहीं छोटी-मोटी 20-25 हजार की सहयोग निधि से वह अपने निजी व्यय से कर देते है । हम तो मात्र तीन बार ही विधायक से मिलने उनके निवास गये थे उसमें ही हमें इतना कुछ देखने को मिल गया, विधायक का तो यह रोज का काम है तो फिर कैसे कुछ लोग यह कह सकते है कि विधायक जगदीश देवड़ा उनके विधानसभा की जनता की समस्याओं का समाधान नहीं करते…!

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top