You are here
Home > राज्य और शहर > मंदसौर जिले के सभी थानों में चलाया गया बच्चों को अपराधों से सुरक्षित करने का अभियान

मंदसौर जिले के सभी थानों में चलाया गया बच्चों को अपराधों से सुरक्षित करने का अभियान

मंदसौर । पुलिस अधीक्षक श्री मनोज सिंह के निर्देशन में जिले के सभी थानों में बच्चों को अपराधों से सुरक्षित करने का अभियान चलाया गया जिसके तहत गांधीसागर, भानपुरा, सुवासरा, दलौदा, नई आबादी थाने के संबंधित उप पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी, थाना प्रभारी एवं महिला पुलिस अधिकारी स्कूलों में गए, विशेषकर जहां पर बालिकाएं हॉस्टल में रहती हैं । वहां पहुंचकर अधिकारियों ने बच्चों एवं बालिकाओं को 100 डायल, स्वयं की सुरक्षा के उपाय, पुलिस के टेलीफोन नंबर एवं अन्य जरूरी जानकारी दी गई ।

पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह ने इस संबंध मेंजानकारी देते हुए बताया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के प्रति जागरूकता और सतर्कता पैदा करने के प्रयास में दिनांक 11 नवम्बर से 25 नवम्बर तक (15 दिवसीय) एक विशेष अभियान आयोजित किया गया है जिसमें पुलिस अधिकारी आईजी से रैंक के लिए स्कूल, कॉलेज, कोचिंग महिलाओं की हेल्पलाइन 10 9 0,  बाल हेल्पलाइन 10 9 8,  आपातकालीन ऐप मैत्री (जो सभी एंड्रॉइड फोन पर ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड की जा सकती है), स्थानीय हेल्प  लाइन नंबर और जानकारी के बारे में जानकारी साझा करने के लिए संस्थानों, आश्रय गृहों, अनाथालयों, कामकाजी महिला छात्रावासों, एससी / आत्मरक्षा पर बुनियादी सुझाव भी प्रदान करेंगे ।

पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि इस कार्य के लिए पुलिस लाइनों में तैनात लोगों सहित अधिकतम अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। एक उप निरीक्षक को कम से कम 5 संस्थानों तक पहुंचेगा और हर बार न्यूनतम 100 छात्रों के साथ बातचीत करेगा । दैनिक आधार पर प्रगति की निगरानी के लिए आईजी और डीआईजी आईजी सहित सभी अधिकारी स्कूल / कॉलेजों में जा सकते हैं ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top