You are here
Home > राज्य और शहर > 6 जून किसान आंदोलनः भाजपा शासन में किसानों पर गोलियां चलती है, कांग्रेस हमेशा किसानों की सोचती है

6 जून किसान आंदोलनः भाजपा शासन में किसानों पर गोलियां चलती है, कांग्रेस हमेशा किसानों की सोचती है

  • 6 जून आज के दिन हुई थी 6 किसानों की गोली चलने से मौत
  • शहीद किसानों को दी श्रद्धांजलि

मंदसौर। भाजपा सरकार हमेशा पूंजीपतियों की ही पक्षधर रही है इसने कभी भी किसान,गरीब,मजदूर की बात नही करी। 6 जून 2017 का काला दिन आज भी क्षेत्र की जनता को अच्छी तरह याद है जब किसान अपनी उपज की लागत मूल्य नही मिलने, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को लागू करने की मांग को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहा था की भाजपा की शिवराज सरकार ने गोली चालन कर छः किसानों को मौत के घाट उतार दिया था।

उक्त बात कांग्रेस नेता परशुराम सिसौदिया ने शनिवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मल्हारगढ द्वारा आयोजित किसान आंदोलन में शहीद किसान अभिषेक पाटीदार की प्रतिमा पर उनके पिता दिनेश पाटीदार, माता अलका पाटीदार की उपस्थिति में माल्यार्पण कर कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने किसान, गरीब, मजदुरो के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं बनाई। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि भाजपा किसान गरीब मजदुरो की बात तो करती है पर वह फायदा अम्बानी,अड़ानी, माल्या जैसे पूंजीपतियों को ही पहुचाती है यह किसान विरोधी है। कार्यवाहक ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तुलसीराम पाटीदार ने कहा कि किसानों पर गोली चलाने वालों को भाजपा सरकार ने हमेशा बचाने का प्रयास किया है कांग्रेस की कमलनाथजी की सरकार में किसान गरीब मजदूर सब खुश थे,किसानों को अपनी उपज का भरपूर मूल्य भी मिल रहा था आज शिवराज सरकार में किसान प्याज व अन्य जिंसों के भाव नही मिल रहा है।

इस मौके पर पूर्व जनपद अध्यक्ष बंशीलाल सोनी, सरपंच प्रतिनिधि दिनेश कारपेंटर, जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष अजहर हयात मेव, कार्यवाहक अध्यक्ष लियाकत मेव, विजेश मालेचा कांग्रेस नेता रामचन्द्र करुण, बाबू खा मेवाती अशोक खींची, अजित कुमठ, अनिल मुलासिया, सतीश पाटीदार, किशोर टेलर, आदि मौजूद थे।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top