You are here
Home > देश > अयोध्याः करीब पौने दो सौ लोगों को निमंत्रण, कल अयोध्या पहुंचेंगे मोहन भागवत

अयोध्याः करीब पौने दो सौ लोगों को निमंत्रण, कल अयोध्या पहुंचेंगे मोहन भागवत

अयोध्या, 3 August। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रेसवार्ता के माध्यम से बताया कि हमने केवल संतों को बुलाया है। उनका कहना था कि कुछ लोग पूर्वाग्रह से ग्रसित है और उनका मानना है कि वो लोग दलित हैं। लेकिन हम ऐसा नहीं मानते क्योंकि वो अब संत बन चुके हैं। इस कार्यक्रम में संत महात्मा मिलाकर करीब पौने दो सौ लोग होंगे।

उन्होंने बताया कि हमने इकबाल अंसारी को भी बुलाया है और मोहम्मद शरीफ को भी। मोहम्मद शरीफ वो इंसान हैं जो लोगों का मुफ्त में अंतिम संस्कार करते हैं और अब तक करीब 10 हजार लोगों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं। इसके लिए उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित भी किया जा चुका है। वह अयोध्या के निवासी हैं और हमने उन्हें आमंत्रित किया है।

जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है उनको कार्ड मिल जाएगा। इस कार्ड के आधार पर कोई दूसरा व्यक्ति उनकी जगह नहीं आ सकता है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमने कोई वाहन पास जारी नहीं किया है। वाहनों को इस कार्यक्रम के स्थल से दूर ही रखा जाएगा।

चंपत राय ने बताया कि कल शाम तक सभी आमंत्रित यहां पहुंच जाएंगे। आरएसएस चीफ मोहन भागवत और सुरेश भैयाजी जोशी भी कल पहुंचेंगे। राय ने कहा कि भूमि पूजन के दिन पीएम मोदी रामलला पर डाक टिकट भी जारी करेंगे। इसके अलावा राम जन्मभूमि में पौधरोपण भी करेंगे।

वहीं, आज मुख्यमंत्री योगी तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे। श्री राम जन्मभूमि के गर्भ ग्रह में तीन दिवसीय अनुष्ठान शुरू हुआ। वैदिक आचार्यों ने गणपति पूजा के साथ सुबह 8 बजे पूजन की शुरुआत की। इसके बाद करीब दो बजे सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे।

आज शुरू हुई पूजा में उन्होंने हिस्सा लिया और इसके साथ ही अफसरों और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। सीएम योगी ने पांच अगस्त को होने वाले कार्यक्रमों का जायजा लिया, इस संबंध में अधिकारियों से भी बातें कीं और उन्हें निर्देश दिए।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top