You are here
Home > राज्य और शहर > मध्यप्रदेशः कोरोना काल में पुलिसकर्मियों को हंसाने की होगी अनूठी पहल !

मध्यप्रदेशः कोरोना काल में पुलिसकर्मियों को हंसाने की होगी अनूठी पहल !

यू-ट्यूब चैनल के जरिये अधिकारी सुनाएंगे उनके सेवाकाल के मजेदार किस्से

भोपाल, 17 अप्रैल। वर्तमान में कोरोना देश के साथ-साथ मध्यप्रदेश में भी हावी होता दिख रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कई पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहने के दौरान जान गंवा चुके हैं, जिसके कारण कोरोना काल में ड्यूटी निभा रहे पुलिसकर्मी तनाव में आ गए है। पुलिसकर्मियों को तनाव से मुक्त करने के लिए मप्र पुलिस मुख्यालय ने एक अनूठी पहल प्रारंभ करने की तैयारी कर ली है।

जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय की प्रशिक्षण शाखा के द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस के आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल
’पुलिसनामा’ को राहत देने वाली खबरों के संवाद का माध्यम बनाया जाएगा। इस चैनल पर ड्यूटी के दौरान तनावमुक्त रहने, संक्रमण से बचने के उपाय बताने के साथ ही अधिकारियों द्वारा नौकरी के दौरान हुए मजेदार किस्से सुनाकर पुलिसकर्मियों का मनोरंजन भी किया जाएगा।

वैसे यह चैनल पिछले वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण के दौरान पुलिसकर्मियों में उपजे तनाव को कम करने के लिए ही शुरू किया गया था। वर्तमान में इंटरनेट, मीडिया सहित अन्य माध्यमों से नकारात्मक खबरों का विपरीत असर पुलिसकर्मियों के व्यवहार पर पड़ने की जानकारी अधिकारियों तक पहुंच रही है। ऐसे में पुलिसकर्मियों को सकारात्मकता की ओर ले जाने के उपाय तलाशने की जिम्मेदारी पुलिस की प्रशिक्षण शाखा ने ली है।

दो-तीन में वीडियो होंगे अपलोड

जानकारी के अनुसार इस चैनल पर दो-तीन दिन में नए वीडियो अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें प्रमुख रूप से कोरोना संक्रमण से कैसे बचाव किया जाए उसकी जानकारी दी जाएगी। इसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने संबंधी उपायों को भी साझा जाएगा। इसके अलावा सकारात्मक बातों से आत्मविश्वास बनाए रखने पर बात होगी। इसमें जीवन प्रबंधन से जुड़े लोगों से चर्चा भी शामिल होगी। मजेदार घटनाओं पर आधारित किस्सागोई के वीडियो भी जारी किए जाएंगे। इसमें वरिष्ठ अधिकारी अपने सेवाकाल के दौरान घटित मजेदार किस्से साझा करेंगे। इसमें किसी व्यक्ति विशेष का नाम नहीं होगा, लेकिन घटनास्थल का जिक्र रहेगा। यह सहज हास्य पैदा करने वाला कार्यक्रम होगा।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top