You are here
Home > राजस्थान > केरल में संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमलों के विरोध में दिया धरना

केरल में संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमलों के विरोध में दिया धरना

मंदसौर।

केरल में कन्नूर व पालघाट जिले में सीपीएम कार्यकर्ताओं द्वारा संघ व भाजपा कार्यकर्ताओं पर किए जा रहे हमलों के विरोध में जनाधिकार समिति द्वारा बुधवार को गांधी चौराहा पर धरना प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया। बाद में एसडीएम एनएस राजावत को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में समिति सदस्यों ने केरल सरकार से दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की।

धरना प्रदर्शन में संघ के विभाग कार्यवाह विष्णुसेन कच्छावा ने कहा कि देश में आज भी कई वामपंथी संगठनों द्वारा हिंदुओं को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। आजादी के बाद हिंदू समाज को बचाने व उन्हें एक करने के लिए ही आरएसएस की स्थापना की गई थी। आज वामपंथी दलों से बचाने के लिए हिंदू संगठनों को एक होने की आवश्यकता है। इसके बाद अर्द्घ घुम्मक्कड़ संघ के प्रांत प्रचारक रविप्रसाद सिंह बुंदेला ने भी विचार व्यक्त किए। इसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, रविंद्र पांडे, राजेश पालीवाल, महेंद्र चौरड़िया, राजेंद्र सुराणा सहित कई लोग उपस्थित थे।

दोषियों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई

ज्ञापन में कहा कि केरल के पालघाट जिले में कोझिकोड में संघ और भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर हमले किए गए व आग लगा दी। 90 प्रतिशत जलने से एक महिला विमलादेवी सहित दो लोगों की मौत हो गई। केरल राज्य के राजनैतिक दंगों में सीपीएम के कार्यकर्ताओं द्वारा महिला को शिकार बनाने की यह पहली घटना नहीं है। भाजपा कार्यकर्ताओं तथा निर्दोष नागरिकों के खिलाफ सिर्फ इसीलिए मुकदमे दर्ज किए गए क्योंकि वे वामपंथी गुंडों के विरूद्घ शिकायत करने थाने पहुंचे। केरल सरकार को इन गुंडों व दोषियों के लिखाफ सख्त कार्रवाई करना चाहिए।

विजय स्तंभ पर दिया धरना

गरोठ। केरल की घटना के विरोध में बुधवार को दोपहर 3 बजे विजय स्तंभ पर राष्ट्रीय सुरक्षा मंच के तत्वावधान में धरना प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर कई हिंदू संगठन के कार्यकर्ता व सदस्य उपस्थित थे।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top