You are here
Home > मध्यप्रदेश > 10वे राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित होंगे ’ब्लड-मैन’ डॉ हिमांशु यजुर्वेदी

10वे राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित होंगे ’ब्लड-मैन’ डॉ हिमांशु यजुर्वेदी

मंदसौर । साधना फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित काशी विश्वनाथ ब्लड कमांडो राष्ट­ीय स म्मेलन एवं राष्ट­ीय सम्मान-2020 हेतु, स्वेच्छिक रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने हेतु देश भर से रक्तदान से जुड़ी 70 स्वेच्छिक रक्त संस्थाओं का चयन किया गया है, इसी तारतम्य में मध्यप्रदेश, मंदसौर से ब्लड ऑॅन काल के संस्थापक एवं ब्लड मैन के नाम से अंचल में अपनी पहचान बनाने वाले डॉ हिमांशु यजुर्वेदी को भी राष्ट­ीय सम्मान हेतु आमंत्रित किया गया है।

यह दो दिवसीय सम्मान समारोह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की वाराणसी संसदीय सीट में दिनांक 26 व 27 फरवरी 2020 को डी.ए.वी.डिग्री कॉलेज लोहटिया में आयोजित होगा । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री भारत सरकार डॉ.हर्षवर्धन सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहेंगे । समारोह के प्रथम दिवस रक्तदान से जुड़ी राष्ट्रीय समस्याओं और उनके समाधान पर संघोष्ठी का आयोजन होगा तथा द्वितीय दिवस पर, आमंत्रित सभी रक्तदाताओं और उनकी संस्था को राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि डॉ यजुर्वेदी अब तक 41बार स्वेच्छिक रक्तदान किया जा चुका है एवं इनके द्वारा विगत 20 वर्षों से लगातार इस क्षेत्र में सेवा कार्य किया जा रहा है, जिसका परिणाम यह है कि आज मंदसौर देश के समस्त राज्यों से इस सेवा में जुड़ चुका है जिससे आपातकालीन परिस्थितियों में मरीज को रक्त अब सहजता से उपलब्ध हो पा रहा है। डॉ यजुर्वेदी को अब तक 1 राज्य, 9 राष्ट्रीय और 1 अंतरराष्ट्रीय सम्मान प्राप्त हो चुका है ।

Sharing is caring!

Leave a Reply

Top